Hindi News 90
Notification

धूप में निकलें बेझिझक, 500 रुपए का यह ईयरफोन जैसा फैन आपको रखेगा ठंडा-ठंडा कूल-कूल

Rakesh Kumar
4 Min Read
Neckband Fan

Neckband Fan : हमारे देश की जलवायु काफी गरम है। ऐसे में गर्मी का मौसम और खतरनाक बन जाता है। अभी अप्रेल चल रहा है और कम से कम जून-जुलाई तक हमें झुलसाती गर्मी और चिलचिलाती धूप से दो-चार होना है। बरसात आने पर ही कुछ राहत के छींटे पड़ेंगे। घर में रहते हुए तो हम फिर भी पंखे, कूलर, एसी को गर्मी से लड़ने का हथियार बना लेते हैं, लेकिन बाहर निकलने पर काफी मजबूर से हो जाते हैं। फिर तो मुंह से यही निकलता है कि भगवान बचाए ऐसी गर्मी से। वैसे टेक्नोलोजी के जमाने में ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस समस्या का भी तोड़ निकाल लिया गया है।

अगर आपको बाहर निकलने पर खुद को ठंडा रखना है तो हम आपको एक ऐसे गैजेट की जानकारी देने जा रहे हैं जिसे आप ऑनलाइन ऑर्डर देकर घर पर मंगा सकते हैं। इस गैजेट को गले में पहनकर कहीं भी ले जाया जा सकता है। इसे नेकबैंड स्टाइल वियरेबल फैन के नाम से जाना जाता है। ये बैटरी से चलने वाला डिवाइस है, जो सीधे चेहरे पर हवा देता है यानी आपके दिमाग को ठंडा-ठंडा-कूल-कूल रखता है। ये फैन गर्मी और लू से बचाव के लिए रामबाण औषधि भी साबित हो सकते हैं। इसके पीछे जो वजह है वो ये है कि ये फैन कई फैंस की स्पीड और रिचार्जेबल बैटरी प्रदान करते हैं। इन फैन को चलाने पर बिजली का कोई खर्चा नहीं है।

यह भी पढ़ें: घर हो या बाहर, हर जगह गर्मी से छुटकारा दिलाएंगे ये Portable AC Fan, कीमत 2000 रुपए से भी कम

Blessbe BB109 Hand Free Rechargeble Wearable Neckband Fan

इस हैंड फ्री रिचार्जेबल वियरेबल नेकबैंड फैन की खासियत है कि यह 360 रोटेशन के साथ आता है। यही नहीं इसमें 3 एडजस्टेबल स्पीड मिलती है। इस यूएसबी रिचार्जेबल फैन में 1300 एमएएच लिथियम बैटरी होती है जो इसे ऊर्जा प्रदान करती है। यह बैटरी अलग-अलग मोड के हिसाब से 3 से 10 घंटे तक चार्ज की जा सकती है। इसकी कीमत जानने के बाद आपका मन करेगा कि इसे एक बार तो आजमाना ही चाहिए। ई कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर यह आपको सिर्फ 499 रुपए में मिल जाएगा।

Amacool Neckband Fan

यह फैन भी बैटरी से चलता है। आप इसे ईयरफोन की जैसे आराम से पहन सकते हैं। यह हैंड फ्री है यानी इसे ऑपरेट करने के लिए हाथों का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसे ऑफिस में या फिर कहीं जाते हुए भी आराम से लगाया जा सकता है। इसमें बिल्ट-इन रिचार्जेबल बैटरी होती है। इस बैटरी की कैपेसिटी भी काफी अच्छी है। इसकी स्पीड 1 पर सेट होने पर फैन 9 घंटे तक चल जाएगा। फैन को पॉवर बैंक, लैपटॉप, कंप्यूटर के साथ किसी भी पॉवर सोर्स से चला सकते हैं। यह भी अमेजन पर अवलेबल है और इसकी कीमत 3652 रुपए रखी गई है।

यह भी पढ़ें: यह Electric Scooter है लाजवाब, काफी कम कीमत, रेंज ऐसे हो सकती है अनलिमिटेड

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल