ऑटोमोबाइल और गैजेट

वाह भाई वाह! Jio-BP ने लॉन्च किया नया डीजल, होगी ईंधन की बचत और खर्चा भी आएगा कम

Jio-BP : हम सभी अपने वाहनों को लेकर काफी चिंतित रहते हैं। चाहते हैं कि उस पर कम खर्चा आए, बार-बार ईंधन (फ्यूल) नहीं भराना पड़े और वह लंबे समय तक चले। हम इसके लिए लगातार प्रयासरत रहते हैं। इस बीच, ट्रक वालों के लिए बाजार में एक बढ़िया चीज आ गई है, जो उनकी कई समस्याओं को दूर करने में मदद करेगी। दरअसल जियो-बीपी (Jio-BP) ने एक्टिव टेक्नोलोजी के साथ एक नया डीजल फ्यूल इंट्रोड्यूस किया है। यह नया डीजल फ्यूल सभी जियो-बीपी आउटलेट्स पर अवलेबल होगा। यह ट्रक चलाने वालों को बढ़िया पैसा बचाने और फ्यूल इकोनोमी में सुधार का वादा करता है। यह ईंधन डीजल में एडिटिव्स रखता है।

यह भी पढ़ें : Electric Car पर्यावरण के लिए बेकार! पेट्रोल-डीजल और हाईब्रिड कारों से ज्यादा घातक, स्टडी में दावा

कंज्यूमर्स को नहीं करना पड़ेगा समझौता

कंपनी का कहना है कि इससे फ्यूल इकोनोमी में 4.3 प्रतिशत तक बढ़ोतरी होने के दावे के चलते प्रति वाहन 1.1 लाख रुपए तक की सालाना बचत में मदद मिलेगी। कंपनी के मुताबिक यह उसका ऐसा पहला फ्यूल है, जिसे बाजार में बेस प्राइस ऑफरिंग पर इंट्रोड्यूस किया गया है। कंपनी ने यह भी कहा कि इस फ्यूल की नियमित कीमत पर उपलब्धता यह सुनिश्चित करेगी कि कंज्यूमर्स अपने बजट के साथ कोई समझौता किए बगैर हाई परफोरमेंस फ्यूल हासिल कर सकते हैं।

धूल-मिट्टी को दूर रखेगी यह टेक्नोलोजी

कंपनी ने प्रेस रिलीज इश्यू कर कहा कि इस नए फ्यूल में जियो-बीपी की एक्टिव टेक्नोलोजी है, जो क्रिटिकल इंजन पार्ट्स में डर्ट बिल्ड अप (धूल-मिट्टी बनने) के इश्यू को एड्रेस करेगी। यह अनशेड्यूल्ड मैंटेनेंस का खतरा कम करता है। साथ ही यह स्पेशली डिजाइन्ड डीजल न सिर्फ पहले से मौजूद धूल को खत्म करता है बल्कि इसे और जमा होने से भी रोकता है। एक्टिव टेक्नोलोजी के साथ यह डीजल पहले से मौजूद धूल में एक्टिव मोलीक्यूल्स को अटैच कर धूल बनने की समस्या को टेकल करता है और उसे इंजन के खास हिस्सों से प्रभावशाली तरीके से हटा देता है। धूल फ्यूल के साथ मिल जाती है और इंजन में सुरक्षित रूप से जल जाती है। इसके अतिरिक्त एक्टिव मोलीक्यूल्स धातु की साफ परत पर रक्षात्मक लेयर बनाते हैं, जो भविष्य में धूल की बाइडिंग से बचाते हैं। नया फ्यूल कमर्शियल विकल्स की रेंज का ध्यान रखेगा और यह ड्राइवर्स और बेड़े के मालिकों को कई बेनेफिट ऑफर करता है।

डीजल में है एंटी फोम एजेंट भी

कंपनी ने यह भी कहा है कि जियो-बीपी की एक्टिव टेक्नोलोजी डीजल में एक एंटी फोम एजेंट भी है, जो क्लीनर, फास्टर और सेफर रिफ्यूलिंग एक्सपीरियंस डिलीवर करता है। यह फीचर रिफ्यूलिंग टाइम (फिर से ईंधन भरवाना) को कम करता है, जिससे ट्रक को सड़क पर ज्यादा समय बिताने का मौका मिलता है और प्रोडक्टिविटी बढ़ती है। इस मौके पर जियो-बीपी के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) हरीश सी मेहता ने कहा कि वैसे तो हमारे लिए हर कस्टमर महत्वपूर्ण है, जिनमें ट्रक वाले भी जियो-बीपी के लिए खास स्थान रखते हैं।

आधा दर्जन से भी ज्यादा ट्रक वालों की ऑपरेटिंग कॉस्ट को ध्यान में रखते हुए हम समझते हैं कि उनके ओवरऑल बिजनेस परफोरमेंस पर फ्यूल का क्रिटिकल प्रभाव पड़ता है। उनकी फ्यूल परफोरमेंस और इंजन मैंटेनेंस की चिंता को दूर करने के लिए जियो-बीपी बेस्ट टेक्नोलोजी जानने वालों के साथ कई सालों स स्क्रैप से कस्टमाइज्ड एडिटिव विकसित करने पर काम कर रही है। इस एडिटिव से युक्त हाई परफोरमेंस डीजल खास तौर से भारतीय ड्राइविंग परिस्थितियों, सड़कों और यहां के वाहनों के लिए डिजाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें : कार में पीछे बैठने वालों के होश उड़ा देती है गर्मी! सिर्फ 80 रुपए में ऐसे लगाएं AC तो बात बन जाए, Video देखें

Rakesh Kumar

Recent Posts

Honda की कारें होंगी महंगी, अमेज से लेकर सिटी होंडा की बढ़ेंगी इतनी कीमतें

होंडा कार्स इंडिया इस साल दूसरी बार गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही… Read More

6 months ago

SIP Calculator : 4.20 लाख निवेश करने पर मिलेंगे पूरे 65 लाख, यकीन नहीं तो यहां समझ लें पूरी कैलकुलेशन

SIP Calculator: 4,20,000 लाख का निवेश करके ₹ 65 लाख प्राप्त करना बहुत मुश्किल काम… Read More

6 months ago

18 से 59 साल की महिलाओं को मिलेगी पेंशन, नोटिफिकेशन जारी, जानें हर महीने कितनी होगी इनकम

हिमाचल प्रदेश में रहने वाली महिलाओं (women) को सरकारी पेंशन मिलेगी, जिसकी घोषणा के लिए… Read More

6 months ago

भारत में 7 लाख रुपए में मिल रही हैं ये धांसू SUVs, हुंडई एक्स्टर से लेकर टाटा पंच तक

एसयूवी कारों का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका कारण SUVs कारों की बढ़ती… Read More

6 months ago

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! ला रहा है ‘चैट फिल्टर’ फीचर

WhatsApp एक नई सुविधा ला रहा है जिसे 'चैट फिल्टर' कहा जाता है, जो उपयोगकर्ताओं… Read More

6 months ago

Maruti Suzuki की कारों पर भारी छूट: बलेनो, जिम्नी, फ्रॉन्क्स पर बचाए 80,000 रुपए तक

मारुति सुजुकी इंडिया ने मार्च 2024 में अपनी नेक्सा रेंज की वाहनों पर भारी छूट… Read More

6 months ago