ऑटोमोबाइल और गैजेट

iQoo Z7s 5G भारत में लॉन्च, इतने शानदार फीचर देख किसी का भी फिसल जाए दिल, लो देखो…

iQoo Z7s 5G : भारत में 12 महीने मोबाइल कंपनियों का जोश परवान पर होता है। वे लोगों की जरूरतों और इच्छाओं को देखते हुए प्रोत्साहित होती रहती हैं। ऐसे में उनके पास एडवांस टेक्नोलोजी वाले टॉप क्लास फोन लाने की चुनौती रहती है। भारतीय बाजार में अब पहले की तुलना में काफी तगड़ा कॉम्पीटिशन हो गया है। अब एक और जानी-मानी कंपनी ने अपना नया मॉडल लॉन्च किया है। iQoo ने अपनी Z7 series lineup का विस्तार करते हुए iQoo Z7s 5G को उतारा है। यह स्मार्टफोन iQoo Z7 series में लेटेस्ट एडिशन है और इसी साल रिलीज किए गए iQoo Z7 5G को फॉलो करता है।

यह भी पढ़ें : अरे!!!ये तो पता ही नहीं था… इतनी मामूली सी चूक के चलते Bike में झटपट खत्म हो जाता है Petrol

ये है इसके दोनों वेरिएंट की कीमत

iQoo ने अपने लेटेस्ट जेड-सीरीज स्मार्टफोन को दो अलग-अलग रैम कनफिगरेशंस 6GB और 8GB में अवलेबल कराया है। दोनों 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ कपल्ड हैं। iQoo Z7s 5G की शुरुआती कीमत 18999 रुपए है, जबकि इसके 8GB वेरिएंट की कीमत 19999 रुपए है। कस्टमर्स इस डिवाइस को या तो ऑफिशियल iQoo वेबसाइट या फिर अमेजन से खरीद सकते हैं। इसके कलर ऑप्शन पर नजर डालें तो iQoo Z7s 5G को नॉर्वे ब्ल्यू और पेसिफिक नाइट में ऑफर किया गया है।

स्क्रीन और कैमरा सिस्टम दोनों लाजवाब

अब हम एक-एक करके iQoo Z7s 5G के स्पेसिफिकेशंस या फीचर्स पर नजर डालेंगे। iQoo का यह स्मार्टफोन डुअल नैनो सिम कार्ड्स को सपोर्ट करता है और माइक्रो एसडी कार्ड को अकोमोडेट करने के लिए एक हाईब्रिड स्लॉट ऑफर करता है। इसकी स्क्रीन देखें तो इसमें 6.38 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिजोल्यूशन 2400×1080 पिक्सल है। इस डिवाइस की रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज है। इसमें पहले से ही फनटच ओएस 13 इंस्टाल रहता है, जो एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है। कैमरा सिस्टम में एक 64 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉल्स कैप्चर करने के लिए फोन फ्रंट पर एक 16 मेगापिक्सल सेंसर के साथ इक्विप्ड रहता है।

फोन में है 4500एमएएच क्षमता वाली बैटरी

अंडर द हूड स्मार्टफोन एक ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नेपड्रेगन 695 5जी एसओसी और एक एड्रिनो 619एल जीपीयू के साथ इक्विप्ड है। यह एलपीडीडीआर4एक्स रैम का 8जीबी और यूएफएस 2.2 इंटरनल स्टोरेज का 128जीबी ऑफर करता है। इसे माइक्रो एसडी कार्ड का यूज कर 1टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। iQoo Z7s 5G में 4500एमएएच क्षमता वाली मजबूत बैटरी होती है जो एक वायर्ड कनेक्शन के माध्यम से 44 वाट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह यूएसबी टाइप सी, ब्ल्यूटूथ वी5.1, जीपीएस और वाई-फाई 6 जैसे विभिन्न कनेक्टिविटी ऑप्शन ऑफर करता है।

सुरक्षा से नहीं किया गया समझौता

इसमें सिक्योरिटी पर भी बराबर ध्यान दिया गया है। फोन में एक इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और 3.5एमएम ऑडियो जैक है। फोन का वजन मात्र 172 ग्राम है। इस हैंडसेट का डाइमेंशन देखें तो यह 158.91mm x 73.53mm x 7.80mm है। अब देखना है कि इस फोन को लेकर मोबाइल लवर्स की कैसी रिएक्शन रहती है। कुछ दिनों बाद ही पता चलेगा कि अपने सेग्मेंट में यह फोन दूसरी कंपनियों के फोन की छुट्टी कर पाता है या नहीं। वैसे कंपनी को तो अपने इस फोन पर पूरा भरोसा है।

यह भी पढ़ें : Google Pixel 8 Pro का वीडियो हुआ लीक, स्मार्टफोन में टेम्परेचर सेंसर सहित ये फीचर होंगे खास

Rakesh Kumar

Recent Posts

Honda की कारें होंगी महंगी, अमेज से लेकर सिटी होंडा की बढ़ेंगी इतनी कीमतें

होंडा कार्स इंडिया इस साल दूसरी बार गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही… Read More

6 months ago

SIP Calculator : 4.20 लाख निवेश करने पर मिलेंगे पूरे 65 लाख, यकीन नहीं तो यहां समझ लें पूरी कैलकुलेशन

SIP Calculator: 4,20,000 लाख का निवेश करके ₹ 65 लाख प्राप्त करना बहुत मुश्किल काम… Read More

6 months ago

18 से 59 साल की महिलाओं को मिलेगी पेंशन, नोटिफिकेशन जारी, जानें हर महीने कितनी होगी इनकम

हिमाचल प्रदेश में रहने वाली महिलाओं (women) को सरकारी पेंशन मिलेगी, जिसकी घोषणा के लिए… Read More

6 months ago

भारत में 7 लाख रुपए में मिल रही हैं ये धांसू SUVs, हुंडई एक्स्टर से लेकर टाटा पंच तक

एसयूवी कारों का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका कारण SUVs कारों की बढ़ती… Read More

6 months ago

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! ला रहा है ‘चैट फिल्टर’ फीचर

WhatsApp एक नई सुविधा ला रहा है जिसे 'चैट फिल्टर' कहा जाता है, जो उपयोगकर्ताओं… Read More

6 months ago

Maruti Suzuki की कारों पर भारी छूट: बलेनो, जिम्नी, फ्रॉन्क्स पर बचाए 80,000 रुपए तक

मारुति सुजुकी इंडिया ने मार्च 2024 में अपनी नेक्सा रेंज की वाहनों पर भारी छूट… Read More

6 months ago