Hindi News 90
Notification

Acer ने भारत में लॉन्च किया गेमिंग लैपटॉप Aspire 5, थक जाएंगे खेलते-खेलते पर नहीं भरेगा मन

Rakesh Kumar
3 Min Read
Acer 5 Laptop

Aspire 5 : कोरोनाकाल में वर्क फ्रॉम होम कल्चर और ऑनलाइन एजुकेशन के चलते लैपटॉप की भी खूब मांग देखी गई थी। अब लैपटॉप कई लोगों के जीवन का अहम हिस्सा बन गया है। इस बीच ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एसर ने सोमवार को भारत में नया ‘एस्पायर 5’ गेमिंग लैपटॉप लॉन्च कर दिया। इस लैपटॉप को लेटेस्ट 13th Gen Intel Core Processor से पॉवर मिलती है। इसकी कीमत 70990 रुपए है। एस्पायर 5 गेमिंग लैपटॉप को ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। एसर इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर सुधीर गोयल ने एक बयान में कहा कि हमने एक पतले और स्लीक चेसिस के अंदर हाई परफोरमेंस कंपोनेंट्स समाहित किए हैं। इससे हमारे कस्टमर्स को एक ऑप्टिमल गेमिंग अनुभव हासिल होगा और इसे आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : Xiaomi 14 Pro : गजब की है डिजाइन, कर देगा बड़ों-बड़ों की छुट्टी, लॉन्चिंग से पहले हुआ लीक

गेमर्स को मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

नए लैपटॉप में एक 14 इंच डिस्प्ले है, जो आईपीएस टेक्नोलोजी के साथ आता है और इसका 1920×1200 रिजोल्यूशन है। यह 16:10 के आस्पेक्ट रेशो के साथ 170 डिग्री तक का वाइडर व्यूइंग एंगल देता है। इसके अतिरिक्त कंपनी ने कहा कि एस्पायर 5 गेमिंग लैपटॉप एनवीआईडीआईए जीफोर्स आरटीएक्स 2050 के साथ आता है। यह गेमर्स को कटिंग एज एआई फीचर्स और रे ट्रेसिंग कैपेबिलिटीज प्रोवाइड कराता है। लैपटॉप की खूबियां यहीं खत्म नहीं होतीं। इसमें लेटेस्ट वाई-फाई 6ई और ब्ल्यूटूथ 5.2 टेक्नोलोजीज जैसे फीचर्स भी हैं। इनकी मदद से फास्ट और डिपेंडेबल वायरलैस कनेक्टिविटी मिलती है।

मात्र 1.57 किलोग्राम है लैपटॉप का वजन

कंपनी ने यह भी मेंशन किया है कि लैपटॉप यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ फुल फंक्शन कैपेबिलिटीज व थंडरबोल्ट 4, विशाल फाइलों के ट्रांसफर और एक्सटर्नल डिस्प्ले को एफर्टलेस कनेक्ट करने में सपोर्ट करता है। एस्पायर 5 एक हाई परफोरमेंस, पोर्टेबल गेमिंग लैपटॉप है जिसका वजन 1.57 किलोग्राम है। यानी इसे कहीं भी लाने ले जाने में ज्यादा जोर नहीं आएगा। इसके अतिरिक्त लैपटॉप में टू परफोरमेंस कोर्स (पी कोर्स) और एट एफिशिएंट कोर्स (ई कोर्स) के साथ एडवांस्ड परफोरमेंस हाईब्रिड आर्किटेक्चर है। इसे इंटेल थ्रेड डायरेक्टर द्वारा इंटेलिजेंटली मैनेज किया जाता है। अब देखते हैं कि एस्पायर 5 बाजार में पहले से मौजूद लैपटॉप को कितनी टक्कर दे पाता है। कंपनी को उम्मीद है कि यह यूजर्स को खूब पसंद आएगा।

यह भी पढ़ें : हाथी मेरे साथी! कीचड़ में फंसा हाथी का बच्चा तो ऐसे काम आए अपने, Video Viral

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल