ऑटोमोबाइल और गैजेट

जून में ही मिलने वाले हैं ये 3 शानदार स्मार्टफोन, इन तगड़े फीचर्स के साथ आ जाएगा मजा

Smartphones in June 2023 : भारत में हर चीज का इतना बड़ा बाजार है कि इसमें हमेशा हलचल मची रहती है। पिछले कुछ सालों से मोबाइल भी इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है। कंपनियां धड़ाधड़ स्मार्टफोन लॉन्च करने में लगी रहती हैं। मोबाइल लवर्स को और चाहिए भी क्या। उनके पास ढेरों ऑप्शन हो जाते हैं और वे मनचाहा फोन चुन पाते हैं। पिछले महीने यानी मई में Google, Samsung, iQoo और Nokia जैसी दिग्गज कंपनियों ने कई खूबियों से भरपूर फोन उतारे। जून में भी कुछ फोन आ चुके हैं, जबकि कुछ लोकप्रिय ब्रैंड के फोन आने बाकी है। हमारी जानकारी के हिसाब से अब जून में 3 और टॉप क्लास फोन उतारे जाने वाले हैं। कंपनियों को उम्मीद है कि ये फोन सबकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे और इनकी तगड़ी सेल होगी।

यह भी पढ़ें : 2023 KTM 200 Duke लॉन्च, अब मोटरसाइकिल में होगी LED Headlight, इतने बढ़ गए दाम

OnePlus Nord 3

सबसे पहले बात करते हैं OnePlus Nord 3 की। उम्मीद है कि इसे 21 जून को रिलीज कर दिया जाएगा। इसका समकक्ष (Counterpart) OnePlus Ace 2V अभी चीनी मार्केट में उपलब्ध है। माना जा रहा है कि इसके अधिकतर स्पेसिफिकेशंस भारतीय वेरिएंट Nord 3 में भी नजर आएंगे। हालांकि इसमें एक अलग प्राइमरी कैमरा सेंसर हो सकता है। चाइनीज वर्जन OnePlus Ace 2V में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) के बगैर ओम्नीविजन से एक कॉम्पैक्ट ओवी64बी 64 मेगापिक्सल सेंसर होता है। इसे एक 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड लेंस और एक कम महत्वपूर्ण 2 मेगापिक्सल कैमरा का साथ मिलता है। इसके अलावा डिवाइस दूसरे फीचर्स में भी कम नहीं है। इसमें 120 हर्ट्ज की रिफ्रेश रेट के साथ हाई रिजोल्यूशन 1.5 अमोल्ड डिस्प्ले और टॉप टियर डाइमेंसिटी 9000 एसओसी प्रोसेसर होता है। ये स्पेसिफिकेसंस काफी शानदार होते हैं। OnePlus Nord 3 आउट ऑफ द बॉक्स ऑक्सीजन ओएस 12 पर चल सकता है। इसकी डिजाइन में सिग्नेचर OnePlus अलर्ट स्लाइडर होगा। इसके लिए तीन साल के मेजर OS अपडेट्स मिलने की भी संभावना है।

iQOO Neo 7 Pro

iQOO में व्यापक कूलिंग सिस्टम्स होते हैं। यह गेम डवलपर्स के साथ कॉलेबोरेट करती है और गेमर्स की जरूरत के हिसाब से इम्प्रेसिव सॉफ्टवेयर फीचर्स प्रदान करती है। Neo 7 Pro कई गेम्स में हाई फ्रेम रेट्स को भी सपोर्ट करता है, जो इसी प्राइस रेंज के अन्य मॉडल नहीं करते। बेस मॉडल 128GB या 256GB इंटरनल स्टोरेज ऑफर कर सकता है। इसकी अपेक्षित कीमत 35000 रुपए होगी। स्पेसिफिकेशंस में एक 120 हर्ट्ज अमोल्ड 1080पी स्क्रीन, एक 1/1.57 प्राइमरी सेंसर, एक 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड लेंस और एक 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस शुमार हैं। फोन में एक 5000mAh क्षमता वाली बैटरी है, जो 120 वाट फास्ट वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस फोन के जून मध्य या आखिर तक लॉन्च की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि कुछ रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि इसे 20 जून के आस-पास रिलीज कर दिया जाएगा।

Motorola Razr 40 Series

Motorola ने एक ऑफिशियल घोषणा की थी कि Razr 40 Series के फोन जल्दी ही भारत में लॉन्च कर दिए जाएंगे। चूंकी ये फोन मई में अंतरराष्ट्रीय बाजार में उतार दिए गए हैं, इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि इन्हें जून में ही भारत में उपलब्ध करा दिया जाएगा। इन फोन में हाई एंड Motorola Razr 40 Ultra और सस्ता Motorola Razr 40 मॉडल शुमार होंगे। Razr 40 Ultra में 165 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 6.9 इंच फुल एचडी प्लस पोल्ड स्क्रीन है। यह एक क्वालकॉम स्नेपड्रेगन 8 प्सल जेन 1 एसओसी प्रोसेसर से पॉवर लेता है। इसमें डुअल रियर कैमरा सेट अप है, जिसमें 12 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और 13 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा शामिल है। साथ ही सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा है। बैटरी की क्षमता 3800mAh है। यह IP52 धूल और पानी के प्रति रेजिस्टेंट है।

यह भी पढ़ें : हर महीने चाहिए बंधी-बंधाई रकम, तो पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में निवेश कर लें चैन की सांस

Rakesh Kumar

Recent Posts

Honda की कारें होंगी महंगी, अमेज से लेकर सिटी होंडा की बढ़ेंगी इतनी कीमतें

होंडा कार्स इंडिया इस साल दूसरी बार गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही… Read More

6 months ago

SIP Calculator : 4.20 लाख निवेश करने पर मिलेंगे पूरे 65 लाख, यकीन नहीं तो यहां समझ लें पूरी कैलकुलेशन

SIP Calculator: 4,20,000 लाख का निवेश करके ₹ 65 लाख प्राप्त करना बहुत मुश्किल काम… Read More

6 months ago

18 से 59 साल की महिलाओं को मिलेगी पेंशन, नोटिफिकेशन जारी, जानें हर महीने कितनी होगी इनकम

हिमाचल प्रदेश में रहने वाली महिलाओं (women) को सरकारी पेंशन मिलेगी, जिसकी घोषणा के लिए… Read More

6 months ago

भारत में 7 लाख रुपए में मिल रही हैं ये धांसू SUVs, हुंडई एक्स्टर से लेकर टाटा पंच तक

एसयूवी कारों का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका कारण SUVs कारों की बढ़ती… Read More

6 months ago

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! ला रहा है ‘चैट फिल्टर’ फीचर

WhatsApp एक नई सुविधा ला रहा है जिसे 'चैट फिल्टर' कहा जाता है, जो उपयोगकर्ताओं… Read More

6 months ago

Maruti Suzuki की कारों पर भारी छूट: बलेनो, जिम्नी, फ्रॉन्क्स पर बचाए 80,000 रुपए तक

मारुति सुजुकी इंडिया ने मार्च 2024 में अपनी नेक्सा रेंज की वाहनों पर भारी छूट… Read More

6 months ago