Hindi News 90
Notification

Twitter को मिलेगा नया CEO, एलन मस्क की जगह लेंगी Linda Yaccarino! इनके बारे में जानें सबकुछ

Rakesh Kumar
4 Min Read
Linda Yaccarino

Twitter : इस समय पूरा जमाना सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है। यूं तो इंटरनेट पर कई सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट मौजूद है, लेकिन इनमें ट्विटर ने अपनी खास पहचान बनाई है। इस प्लेटफॉर्म पर रोजाना हजारों-लाखों मैसेज और वीडियो शेयर किए जाते हैं। इसे आम आदमी तो यूज करता ही है, लेकिन प्रबुद्ध वर्ग के यूजर्स का दबदबा ज्यादा नजर आता है। पिछले दिनों ट्विटर ने किसी भी अकाउंट की ऑथेंटिसिटी (प्रामाणिकता) कंफर्म करने के लिए ब्लू टिक की फेसिलिटी शुरू की थी। यानी जिस अकाउंट के आगे ब्लू टिक है वह उसी व्यक्ति का है। यह मुख्य रूप से बड़ी हस्तियों के लिए है, जिनके नाम पर कई फर्जी अकाउंट चलते हैं। इस सुविधा का चार्ज भी लिया जा रहा है। बहरहाल ट्विटर से जुड़ी जो बड़ी खबर है वो ये है कि इसे जल्द ही नया चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) मिलने वाला है। गुरुवार को मौजूदा CEO एलन मस्क ने एक स्टेटमेंट में यह घोषणा की कि उन्हें ट्विटर के लिए एक नया CEO मिल गया है। हालांकि मस्क ने उसकी पहचान जाहिर नहीं की।

यह भी पढ़ें : Abhishek Ganguly ने Puma से दिया इस्तीफा, कंपनी का रेवेन्यू पहुंचाया 3000 करोड़ रुपए, मिलिए…

10 साल से भी ज्यादा समय से NBCUniversal से जुड़ी हैं याकारिनो

संभावना जताई जा रही NBCUniversal की एडवर्टाइजिंग हैड लिंडा याकारिनो नई CEO होंगी। याकारिनो का नाम पिछले काफी समय से चल रहा था और मस्क के ऐलान के बाद लग रहा है कि वे ही यह जिम्मेदारी संभालेंगी। आपको बता दें कि याकारिनो एक दशक से भी ज्यादा समय से NBCUniversal का अभिन्न अंग हैं। वहां याकारिनो एडवर्टाइजिंग (विज्ञापन) की प्रभाविता को नापने के लिए बेहतर तरीके लागू करने की पैरवी करती रही हैं। NBCU की एडवर्टाइजिंग सेल्स हैड के रूप में याकारिनो ने कंपनी की एड सपोर्टेड पिकॉक स्ट्रीमिंग सर्विस की लॉन्चिंग में अहम भूमिका निभाई थी। यह एक बड़ी उपलब्धि है, जो इंडस्ट्री में याकारिनो के इम्प्रेसिव ट्रैक रिकॉर्ड को दिखाता है।

टर्नर एंटरटेनमेंट में की 19 साल नौकरी

याकारिनो का टर्नर एंटरटेनमेंट में लंबा इतिहास है, जहां उन्होंने 19 साल नौकरी की। याकारिनो को नेटवर्क के एड सेल्स ऑपरेशन में क्रांति और इसे डिजिटल एज में लाने का श्रेय दिया जाता है। उनका अंतिम रोल एडवर्टाइजिंग सेल्स, मार्केटिंग व एक्विजिशंस में एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट/COO का था। ये क्रेडेंशियल्स इस फील्ड में याकारिनो के विशाल अनुभव और विशेषज्ञता को दिखाते हैं। याकारिनो ने पेन स्टेट यूनिवर्सिटी से लिबरल आर्ट्स एंड टेलीकम्यूनिकेशंस की डिग्री ली है। इस बैकग्राउंड ने निश्चित तौर पर उन्हें एडवर्टाइजिंग इंडस्ट्री में सफलता हासिल करने में योगदान दिया। उनकी शैक्षणिक उपलब्धियां भी व्यावसायिक की जैसे ही प्रभावशाली है।

याकारिनो ने लिया था मस्क का इंटरव्यू

याकारिनो और मस्क एक-दूसरे से भली-भांति परिचित हैं। यहां तक कि पिछले महीने याकारिनो ने मियामी में आयोजित एक एडवर्टाइजिंग कॉन्फ्रेंस में मस्क का इंटरव्यू लिया था। कॉन्फ्रेंस के दौरान याकारिनो ने वहां मौजूद दर्शकों (ऑडिएंस) को मस्क का तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत करने के लिए प्रोत्साहित किया था। साथ ही मस्क की कार्य शैली की तारीफ करते हुए संकेत दे दिया था कि वह मस्क और उनके प्रयासों की कायल हैं। हालांकि याकारिनो के NBCUniversal छोड़ने से कंपनी को भारी क्षति होगी। खास तौर से कंपनी के CEO जैफ शैल भी कंपनी छोड़ रहे हैं। जैफ पर एक महिला ने अनुचित रिलेशनशिप का आरोप लगाया है और उनके खिलाफ जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें : Bajaj Finance ने भर दी खुशियों से झोली, FD पर ब्याज दर बढ़ाकर की 8.6%, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल