Hindi News 90
Notification

किसान पुत्र Rohit Negi को Uber से मिला 2 करोड़ रुपए का सैलरी पैकेज, जानें कौन हैं ये हस्ती

Rakesh Kumar
4 Min Read
Rohit Negi

Rohit Negi : सफलता किसी को भी आसानी से नहीं मिलती। हर सफलता के पीछे एक कहानी होती है। जब हम किसी सफल व्यक्ति के बारे में जानते हैं, तो उससे काफी प्रेरणा मिलती है। लगता है कि जीवन में कुछ भी हासिल किया जा सकता है बशर्ते आप मेहनत का दामन न छोड़ें और हिम्मत न हारें। आज हम आपका परिचय जिस हस्ती से करवा रहे हैं वे कुछ इसी मिट्टी के बने हैं। उनके उदाहरण से यह भी पता चलता है कि आपका जन्म कहां हुआ है या आपको कितनी सुविधाएं मिली हैं, इनका आपके लक्ष्य हासिल करने पर कोई फर्क नहीं पड़ता। जैसा कि हम जानते हैं कि हर छात्र-छात्रा का सपना होता है कि वह बढ़िया शिक्षा प्राप्त करने के बाद शानदार सैलेरी पैकेज का हकदार बने। इनमें बिरले ही होते हैं जिन्हें मंजिल मिलती है और एक किसान के बेटे रोहित नेगी इन्हीं में से एक हैं।

यह भी पढ़ें : इन सरकारी स्कीम्स में बेधड़क होके करें इंवेस्ट, आपके साथ आपका परिवार हो जाएगा मालामाल

बहुत साधारण परिवार से संबंध रखते हैं रोहित

आईआईटी गौहाटी के एमटेक छात्र रोहित नेगी को ग्लोबल कंपनी उबर ने 2.05 करोड़ रुपए का जॉब ऑफर कर उनकी प्रतिभा को नया मुकाम दिया। रोहित को जब उबर ने अपने साथ जोड़ा तो वे आईआईटी पोस्टग्रेजुएट स्टूडेंट थे। रोहित कोटद्वार (उत्तराखंड) के रहने वाले हैं। रोहित ने अपने सफर को याद करते हुए बताया कि मैं एक लॉवर मिडिल क्लास परिवार से संबंध रखता हूं। हमारे परिवार की मासिक आय 10000 रुपए से भी कम है। मेरी मां हाउसवाइफ है, जबकि पिता एक किसान हैं। मेरी बहन नर्स है। हमारे लिए 2.05 करोड़ रुपए बहुत मायने रखते हैं।

स्कूल-कॉलेज में एवरेज स्टूडेंट थे रोहित

रोहित के लिए इतना बेहतरीन पैकेज मिलना साधारण बात नहीं थी। रोहित कक्षा में बहुत ज्यादा मेहनती बच्चों में से एक नहीं थे और हाई स्कूल व कॉलेज में उनके नंबर भी औसत थे। ग्रेजुएशन करने के बाद उन्हें नौकरी ढूंढ़ने में काफी जोर आया। रोहित का दावा है कि सिर्फ विप्रो ही उनके कॉलेज आती थी और चयनित कैंडिडेट्स को 3.5 लाख रुपए का पैकेज देती थी। कॉलेज में बहुत से स्टूडेंट्स थे लेकिन उनके पास ज्यादा अवसर नहीं थे।

GATE में हासिल की बढ़िया ग्रेड, खुला रास्ता

रोहित ने दृढ़ निश्चय के साथ कड़ी मेहनत की और ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) में बढ़िया ग्रेड हासिल की, जिससे उन्हें आईआईटी गौहाटी में एडमिशन लेने में सहायता मिली। साल 2020 में आयोजित गेट एक्जाम में एक लाख छात्र-छात्राएं बैठे, जिनमें से रोहित को 202वां स्थान मिला। इस रिजल्ट की मदद से रोहित को आईआईटी गौहाटी में एमटेक एडमिशन में मदद मिली। रोहित 11 महीने से 2 करोड़ रुपए के सैलरी पैकेज के साथ सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में उबर कंपनी में कार्यरत हैं। रोहित का एक यूट्यूब चैनल भी है, जिसमें स्टूडेंट्स को गेट और प्लेसमेंट्स के लिए गाइडेंस देते हैं।

यह भी पढ़ें : छोड़ों FD की तरफ भागना, इन म्यूचुअल फंड ने कराई पैसों की बारिश, लोग बन गए करोड़पति

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल