Hindi News 90
Notification

10 हजार रुपए लगाकर हासिल करें 3 लाख रुपए, LIC की यह पॉलिसी भर रही लोगों की झोली

Rakesh Kumar
3 Min Read
LIC

LIC Aadhaar Stambh Policy : लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) की जितनी भी पॉलिसी है, सभी में कुछ न कुछ खासियत है। ये पॉलिसी मिडिल क्लास लोगों के लिए तो बहुत मायने रखती हैं। इनमें इनवेस्टमेंट (निवेश) कर वे अपने वर्तमान और भविष्य दोनों की रक्षा करते हैं। एक तरह से कह सकते हैं कि कुछ रकम लगाकर आप बड़ी राशि हासिल कर सकते हैं यानी आपको शानदार रिटर्न मिलेगा। अब हम आपको LIC के एक ऐसे ही बेहतरीन प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बेहद फायदेमंद है। ये है एलआईसी आधार स्तंभ पॉलिसी। यह एक पार्टिसिपेटिंग, नॉन लिंक्ड इंडीविजुअल लाइफ एश्योरेंस सेविंग्स प्लान है। इसे स्पष्ट तौर पर सुरक्षा और बचत के दोहरे लाभ के लिए पेश किया गया है। यह प्लान मैच्योरिटी (परिपक्वता) बेनेफिट ऑफर कर भविष्य में परिवार के लिए पैसा जुटाने में मदद करता है बशर्ते जिसने पॉलिसी ली है वह उसकी पूरी अवधि तक जीवित रहे। इसके साथ ही अनपेक्षित परिस्थितियां होने पर परिवार के लिए वित्तीय सुरक्षा का प्रावधान भी है।

यह भी पढ़ें : 50 हजार रुपए की छूट के साथ घर ले आएं यह कार, Hyundai के इन मॉडल पर भी मिल रहा आकर्षक ऑफर

पॉलिसी के लिए पात्रता और फीचर्स

– इस LIC पॉलिसी में एंट्री के लिए न्यूनतम उम्र 8 साल और अधिकतम आयु 55 साल है, यानी इस दौरान कोई भी व्यक्ति पॉलिसी ले सकता है।
– यह लोन फेसिलिटी के साथ एक ऑटो कवर फेसिलिटी और कैश फ्लो रिक्वायरमेंट्स प्रोवाइड कराती है।
– यह एक एंडॉउमेंट प्लान है, जहां मैच्योरिटी पर लम्पसम (एकमुश्त) अमाउंट दी जाती है।
– मैच्योरिटी पर पॉलिसीहोल्डर को बेसिक सम एश्योर्ड और लॉयल्टी एडिशन मिलता है।
– पॉलिसी के 3 साल पूरे होने के बाद लोन फेसिलिटी अवलेबल है।
– यह प्लान सिर्फ पुरुषों के लिए है।
– न्यूनतम सम एश्योर्ड : 75000 रुपए।
– अधिकतम सम एश्योर्ड : 300000 रुपए।

आपको ऐसे मिलेगी बड़ी राशि

अब हम आपको आसान तरीके से बताते हैं कि कितने रुपए निवेश करने पर कितने रुपए वापस मिलेंगे। वैसे भी अधिकतर लोगों की दिलचस्पी इस बात में ही रहती है। उदाहरण के लिए अगर पॉलिसी लेने वाला 15 साल के लिए हर साल 10000 रुपए के निवेश का ऑप्शन चुनता है, तो उसे 200000 लाख रुपए प्लस लॉयल्टी एडिशन मिलेगा।

यह भी पढ़ें : एक बार लगाएं पैसा और हो जाएं टेंशन फ्री, LIC के इस प्लान में हर महीने मिलेंगे 12000 रुपए

 

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल