Hindi News 90
Notification

Xiaomi 14 Pro : गजब की है डिजाइन, कर देगा बड़ों-बड़ों की छुट्टी, लॉन्चिंग से पहले हुआ लीक

Rakesh Kumar
4 Min Read
Xiaomi Smartphone

Xiaomi 14 Pro : मोबाइल लवर्स को हमेशा नए स्मार्टफोन से जुड़ी खबर जानने में दिलचस्पी रहती है। अब ऐसा समय है जब अधिकतर जिज्ञासाएं सोशल मीडिया के माध्यम से शांत हो जाती हैं। ऐसे में कई दफा देखने में आया है कि कोई नया फोन मार्केट में आने से पहले ही उसका हाल काफी कुछ पता चल जाता है। या तो कंपनी प्रमोशन के लिए जानबूझकर ऐसा करती है या फिर कुछ लोग जानकारियां लीक कर देते हैं। अब शाओमी 14 प्रो (Xiaomi 14 Pro) भी लॉन्चिंग से पहले ही ऑनलाइन सरफेस हो गया है। इसे शाओमी 13 प्रो का सक्सेसर माना जा रहा है। शाओमी 13 प्रो की इस साल फरवरी में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) के दौरान घोषणा की गई थी।

यह भी पढ़ें : Amazon 5G Revolution Sale : टॉप क्लास 5G स्मार्टफोंस पर मिल रही है 40% तक की छूट, देखें…

सेल्फी कैमरा के लिए है एक होल पंच कटआउट

इस बीच अघोषित स्मार्टफोन शाओमी 14 प्रो का एक रेंडर लीक हुआ है। इसकी इमेज से कथित हैंडसेट की डिजाइन का संकेत मिल रहा है। शाओमी 14 प्रो में सेल्फी कैमरा के लिए एक होल पंच कटआउट के साथ एक कर्व्ड डिस्प्ले नजर आ रहा है। रेंडर के हिसाब से फोन की हर साइड पर संकड़े बेजेल होंगे। उम्मीद है कि शाओमी 14 प्रो क्वालकॉम के नेक्स्ट जनरेशन फ्लैगशिप एसओसी पर रन करेगा। टिपस्टर आइस यूनिवर्स (@UniverseIce) ने कथित शाओमी 14 प्रो का एक रेंडर ट्वीट किया है, जो हैंडसेट का आगे का हिस्सा दिखाता है। यह सजेस्ट करता है कि फोन कर्व्ड किनारों और संकड़े बेजेल्स के साथ इक्विप्ड होगा।

ऐसे हो सकते हैं प्रोसेसर और बैटरी

शाओमी 14 प्रो में सेल्फी कैमरे के लिए एक सेंटर अलाइन्ड होल पंच कटआउट दिखता है। यह अपकमिंग मॉडल शाओमी 13 प्रो जैसा लगता है। टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन द्वारा लीक की गई डिटेल्स के मुताबिक कंपनी शाओमी 14 प्रो में क्वालकॉम का रूमर्ड स्नेपड्रेगन 8 जेन 3 एसओसी इक्विप कर सकता है। इसमें 50 वाट वायरलैस चार्जिंग और 90 वाट या 120 वाट वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000एमएएच क्षमता वाली बैटरी हो सकती है। साथ ही डब्ल्यूएलजी हाई लेंस कैमरे की संभावना है।

तगड़े फीचर्स वाले Xiaomi 13 Pro की कीमत है 79999 रुपए

शाओमी 14 प्रो को शाओमी 13 प्रो के सक्सेसर (उत्तराधिकारी) के रूप में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि शाओमी 13 प्रो के एकमात्र 12जीबी रैम + 256जीबी स्टोरेज कनफिगरेशन को भारत में मार्च में 79999 रुपए के प्राइस टैग के साथ उतारा गया था। यह दो कलर ऑप्शन सिरेमिक व्हाइट और सिरेमिक ब्लैक में अवलेबल है। शाओमी 13 प्रो में 120 हर्ट्ज तक के रिफ्रेश रेट और 240 हर्ट्ज के टच सैम्पलिंग रेट के साथ एक 6.73 इंच 2के ओएलईडी डिस्प्ले है। इसे स्नेपड्रेगन 8 जेन 2 एसओसी पॉवर देता है। हैंडसेट एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस है। इसमें 50 मेगापिक्सल 1 इंच सोनी आईएमएक्स989 प्राइमरी कैमरा, 50 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड कैमरा और 50 मेगापिक्सल टेलीफोटो कैमरा शुमार है। बैटरी 4820एमएएच क्षमता वाली है, जो 120 वाट वायर्ड चार्जिंग और 50 वाट वायरलैस चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

यह भी पढ़ें : जून में धूम मचाने आ रहे हैं ये धांसू स्मार्टफोन, यहां लें इनकी कीमत और फीचर्स की जानकारी

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल