Hindi News 90
Notification

Sachin Tendulkar का अब इस SUV पर आया दिल, कीमत एक फ्लैट के बराबर, 3.5 सैकंड में 100km/h की रफ्तार

Rakesh Kumar
3 Min Read
Lamborghini Urus S

Sachin Tendulkar Lamborghini Urus S : मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान के साथ दर्शकों के दिलों पर कई सालों तक राज किया। उनके खाते में आज भी कई ऐसे रिकॉर्ड है, जिन तक कोई नहीं पहुंच पाया। संन्यास लेने के बावजूद उनकी लोकप्रियता में किसी तरह की कमी नहीं आई है। सचिन की शख्सियत ही ऐसी है कि हर कोई उनका मुरीद है। सचिन का क्रिकेट के प्रति प्यार तो जगजाहिर है, लेकिन एक और चीज है जिसके लिए उनका जुनून दिखता है। वो है अपने कलेक्शन में एक से बढ़कर एक टॉप क्लास कार को जोड़ना। सचिन का दिल अब एक ब्रैंड न्यू लक्जरी स्पोर्ट्स एसयूवी पर आ गया है। क्रिकेट का भगवान माने जाने वाले सचिन ने एक लैम्बोर्गिनी उरुस एस (Lamborghini Urus S) खरीदी है। इसकी भारत में एक्स शोरूम कीमत 4.22 करोड़ रुपए है।

यह भी पढ़ें : Hyundai India की कारों का कमाल, मई में बिकीं 59601 यूनिट, पिछली बार की तुलना में इतनी वृद्धि

नई Lamborghini Urus S में किए गए हैं ये बदलाव

Sachin Tendulkar Lamborghini Urus S : यह कार मात्र 3.5 सैकंड में ही 100 Km/h की रफ्तार पकड़ लेती है। माना जा रहा है कि इस लक्जरी एसयूवी को खरीदने वाले सचिन पहली भारतीय सेलेब्रिटी हैं। आपको बता दें कि सचिन इससे पहले भी कई लक्जरी कारों के मालिक हैं और नई Urus S उनकी शान और बढ़ाती है। इस स्पोर्ट्स यूटिलिटी विकल (SUV) में पुराने वर्जन की तुलना में कई अपग्रेड्स किए गए हैं। हालांकि देखने में इन दोनों के बीच ज्यादा अंतर नजर नहीं आता। इसके एक्सटीरियर्स (बाहरी हिस्से) में जो कुछ बदलाव हैं उनमें कूलिंग वेंट्स के साथ बोनेट और रियर व फ्रंट बम्पर्स में डिजाइन चेंज प्रमुख हैं।

रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर की कार में है ये समानता

Sachin Tendulkar Lamborghini Urus S : एक्सटीरियर्स के आधार पर देखें तो सचिन ने अपने पूर्व साथी क्रिकेटर और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की लैम्बोर्गिनी से मिलता-जुलता रंग ही चुना है। परफोरमेंस के लिए डिजाइन की गई एसयूवी में एक एअर सस्पेंशन सिस्टम है, जिसमें बेहतर हैंडलिंग के लिए एक फिक्स्ड कॉइल सेटअप जोड़ा गया है। इसके अतिरिक्त कार अलग-अलग क्षेत्र के हिसाब से सेबिया (रेत), नेवे (बर्फ) और टेरा (कीचड़) जैसे कई ड्राइविंग मोड्स में ऑफर की गई है। इटेलियन कंपनी ने हाल ही भारत में अपनी बेस्ट सेलिंग कार का नया मॉडल लॉन्च किया था। इसे परफोरमेंट वर्जन के नीचे रखा गया है।

यह भी पढ़ें : XUV700 और Scorpio-N के दम पर फूली Mahindra, मई में हुई इन SUV की शानदार बिक्री

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल