Hindi News 90
Notification

भारत में जल्द लॉन्च होगा Poco F5 5G, स्मार्टफोन में दिखेगा यह बिल्कुल नया स्पेशल फीचर

Rakesh Kumar
4 Min Read
Poco

Poco F5 5G : भारत में मोबाइल की जबरदस्त डिमांड है। लोग हमेशा नए स्मार्टफोन की राह तकते रहते हैं। मोबाइल कंपनियां भी अपने चाहने वालों को निराश नहीं करतीं। वे एडवांस टेक्नोलोजी और अप टू डेट फीचर्स के साथ नए फोन लाती रहती हैं। अब मोबाइल लवर्स के लिए एक और खुशखबरी है। भारत में जल्द ही पोको एफ5 5जी फोन लॉन्च कर दिया जाएगा। पोको कंपनी के हैड हिमांशु टंडन ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिये यह घोषणा की। अभी यह खुलासा नहीं किया गया कि इसकी लॉन्चिंग किस दिन होगी। टंडन ने अपकमिंग पोको फोन के एक मुख्य फीचर की पुष्टि जरूर कर दी। यह फोन क्वालकॉम के नए स्नेपड्रेगन 7+ जेन 2 चिपसेट से पॉवर लेगा। खास बात ये है कि मार्केट में मौजूद किसी भी फोन में यह प्रोसेसर नहीं है और पोको एफ5 इसे यूज करने वाला पहला फोन बनेगा।

यह भी पढ़ें: लॉन्चिंग से पहले सामने आई Maruti Suzuki Jimny की कीमत, यहां हो सकती है बुकिंग

पोको एफ5 के साथ मिलेगी पॉवरफुल परफोरमेंस

स्नेपड्रेगन 7+ जेन 2 की घोषणा इसी साल मार्च में की गई थी और इसका लक्ष्य मिड रेंज डिवाइसेज में चुनौती पेश करना है। यह फ्लैगशिप स्नेपड्रेगन 8 जेन 1 चिपसेट का टोंड वर्जन है, जो चिप स्पेसिफिकेशंस के हिसाब से समझ में आता है। पोको इंडिया के हैड टंडन का दावा है कि यूजर्स को पोको एफ5 के साथ पॉवरफुल परफोरमेंस मिलेगी। हालांकि हमारा मानना है कि अभी इस चीज का टेस्ट होना बाकी है और इसके रिव्यू के बाद ही कोई कमेंट किया जा सकेगा।

पोको एफ4 की जैसे ही हो सकती है एफ5 की कीमत

आपको बता दें कि पिछले साल भारत में पॉवरफुल स्नेपड्रेगन 870 चिपसेट के साथ पोको एफ4 5जी अनाउंस किया गया था। ऐसी ही चिप 40 हजार रुपए से कम में वनप्लस 9आर जैसे कुछ फोन में ऑफर की गई थी। जो लोग परफोरमेंस ओरिएंटेड डिवाइस चाहते थे उनके लिए पोको और आईक्यूओओ ने 30 हजार रुपए से कम में इस एसओसी के साथ नए 5जी फोन लॉन्च किए थे। पोको एफ4 भारत में 27999 रुपए की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध था और उम्मीद है कि पोको एफ5 की कीमत भी इसी रेंज में रहेगी। कंपनी आने वाले दिनों में यानी लॉन्च इवेंट के करीब इसके और फीचर्स का खुलासा करेगी।

ऐसे होंगे फोन की स्क्रीन, बैटरी और कैमरा सेटअप

हालांकि अभी तक के लीक्स के आधार पर पोको एफ5 में कुछ स्पेसिफिकेशंस का अंदाजा लगाया जा सकता है। पोको एफ5 में एक 6.67 इंच अमोल्ड स्क्रीन रहेगी, जो एफएचडी+ रिजोल्यूशन पर ऑपरेट होगी। अपने प्रेडेसेसर (पूर्ववर्ती) फोन की जैसे इसका डिसप्ले भी 120 हर्ट्ज पर रिफ्रेश हो सकता है। इसमें आउट ऑफ द बॉक्स लेटेस्ट एंड्रॉयड 13 की उम्मीद है यानी फोन इस पर रन करेगा। फोन के पीछे एक ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है। इसमें 64 मेगापिक्सल कैमरा, 8 मेगापिक्सल सेंसर और 2 मेगापिक्सल कैमरा शुमार रहेंगे। यह सेटअप पोको एफ4 की जैसे ही लग रहा है। हालांकि फ्रंट में अलग सेंसर रहेगा। यह सेल्फी और वीडियो कॉल्स के लिए 16 मेगापिक्सल कैमरा यूज कर सकता है। डिवाइस 67 वाट फास्ट चार्जिंग टेक के लिए सपोर्ट रिटेन कर सकता है। लीक्स का दावा है कि 5जी फोन में एक टिपिकल 5000 एमएएच बैटरी हो सकती है, जो 4500 एमएएच बैटरी यूनिट पर एक अपग्रेड होगी।

यह भी पढ़ें: 799 रुपए में आपका हो जाएगा यह धाकड़ 5G स्मार्टफोन, यहां देखें अमेजन पर ऑफर्स की भरमार

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल