Hindi News 90
Notification

जुलाई में आ रहा है Ola Electric का एक और धमाकेदार ई स्कूटर, यहां मिलेगी इससे जुड़ी पूरी जानकारी

Rakesh Kumar
4 Min Read
Ola Electric CEO

Ola Electric हमारे देश की एक लोकप्रिय ई टू व्हीलर निर्माता कंपनी है। इसके ई दोपहिया वाहन लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं। वैसे भी इस समय पूरे देश पर EV का खुमार छाया हुआ है। इस बीच, Ola Electric ने देश में एक स्कूटर की लॉन्चिंग को टीज कर दिया है। कंपनी के CEO भाविश अग्रवाल ने एक ट्विटर पोस्ट के माध्यम से ई स्कूटर की लॉन्चिंग को कंफर्म किया है। उन्होंने लिखा कि हमारी अगली प्रोडक्ट इवेंट जुलाई में होगी। इसे #endICEAge show, Part1! कहेंगे, शो का पार्ट 1 स्कूटर्स में ICE age के साथ खत्म होगा! S1 Pro, S1 Air और…XXXX..और एक और चीज हो सकती है! भाविश ने स्कूटर की टीजर इमेज भी शेयर की, जिसमें उसका हैडलैम्प दिख रहा है। कंपनी फिलहाल देश में 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स Ola S1, Ola S1 Air और Ola S1 Pro ऑफर कर रही है। Ola S1 Air की डिलीवरी जुलाई में शुरू होगी।

यह भी पढ़ें : सबसे कम उम्र के भारतीय अरबपतियों की सूची में आता है Ankit Bhati का नाम, मिलिए…

हेलमेट डिटेक्शन सिस्टम पर भी चल रहा काम

Ola Electric : आपको बता दें कि Ola Electric एक नए हेलमेट डिटेक्शन सिस्टम पर भी काम कर रही है। ऑटोकार इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर में एक कैमरा यूज किया जाएगा, जिससे यह पता चलेगा कि टू व्हीलर चलाने वाले ने हेलमेट पहना है या नहीं। फिर यह सूचना विकल कंट्रोल यूनिट (VCU) के साथ शेयर की जाएगी, जिसे अब मोटर कंट्रोल यूनिट (MCU) को रिले कर दिया जाएगा। तब MCU यूनिट फैसला करेगी कि विकल को राइड मोड पर स्विच होना है या नहीं।

अगर विकल राइड मोड में है तो…

Ola Electric : रिपोर्ट में बताया गया है कि फीचर कैसे काम करेगा। अगर विकल राइड मोड में है और सिस्टम से पता चलता है कि राइडर ने हेलमेट नहीं पहन रखा तो ई स्कूटर अपने आप ही पार्क मोड में चला जाएगा। इसके बाद डैशबोर्ड पर एक नोटिफिकेशन भेजा जाएगा, जो वाहन चालक को हेलमेट पहनने की याद दिलाएगा। और अगर सिस्टम को यह पता चलता है कि राइडर ने हेलमेट पहन रखा है तो VCU इलेक्ट्रिक स्कूटर या बाइक को राइड मोड में स्विच करने की इजाजत दे देगा। इसके बाद यह राइडर को मोनिटर करना जारी रखेगा।

जानें कब शुरू होगी Ola S1 Air की डिलीवरी

Ola Electric : कंपनी को चाहने वालों के लिए एक और खुशखबरी है। कंपनी अगले महीने यानी जुलाई में अपने तीसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Air की डिलीवरी शुरू कर देगी। उल्लेखनीय है कि Ola S1 Air को पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था। यह स्कूटर कंपनी का सबसे सस्ता ई स्कूटर है। इसे तीन अलग-अलग वेरिएंट में ऑफर किया गया है। इसके बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 84999 रुपए है। अपने दोनों ई स्कूटर की जैसे कंपनी को Ola S1 Air से भी काफी उम्मीदें हैं।

यह भी पढ़ें : Vidit Aatrey : 6 साल में खड़ी की 40 हजार करोड़ रुपए की कंपनी, छोड़ा IAS का सपना और फर्स्ट क्लास जॉब

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल