Hindi News 90
Notification

Comet EV ने कराई MG Motor कंपनी की मौज, मई में कारों की बिक्री में आया 25% उछाल

Rakesh Kumar
4 Min Read
Comet EV

MG Motor : भारत में इलेक्ट्रिक विकल (EV) मार्केट में बूम आया हुआ है, चाहे वो टू व्हीलर हो या फोर व्हीलर। हर कोई इन वाहनों को आजमाने के लिए तत्पर दिखता है। खुद के पास नहीं है तो दूसरे का EV चलाकर टेस्ट ड्राइव का मजा उठा रहे हैं। भारतीय बाजार बहुत बड़ा है ऐसे में कंपनियां भी यहां अपने EV के माध्यम से पैठ जमाना चाहती हैं। देखा जाए तो उन्हें कस्टमर्स से बेहद उत्साहजनक रुझान मिल रहे हैं। अधिकतर कंपनियों का सेल्स ग्राफ बढ़ रहा है। इस बीच एमजी मोटर का परफोरमेंस शानदार नजर आया। एमजी मोटर नए मॉडल्स को उतारने के बाद नई ऊंचाइयां छूने में लगी है। ब्रिटिश ओरिजन कारमेकर ने न्यू जनरेशन हेक्टर एसयूवी और अपनी लेटेस्ट इलेक्ट्रिक कार कॉमेट ईवी के इंट्रोडक्शन के बाद पिछले महीने सेल्स में 25 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है।

यह भी पढ़ें : Ola Electric के तीनों S1 e scooters हुए महंगे, इतनी बढ़ गई कीमत, कतार में हैं ये कंपनियां भीं

जनवरी में ऑटो एक्सपो में उतारी थी ये दो कारें

एमजी मोटर ने आज 1 जून को मई की सेल्स रिपोर्ट पेश की। उसने बताया कि कंपनी ने मई में भारत में 5000 से ज्यादा कारें डिलीवर कीं। इसकी सेल्स रिपोर्ट के मुताबिक एमजी मोटर ने पिछले महीने 5006 यूनिट डिस्पेच की। अगर पिछले साल यानी 2022 में मई की रिपोर्ट देखें तो भारत में एमजी मोटर की 4008 यूनिट डिलीवर की गई थीं। मई में जब एमजी मोटर ने सेल्स में ईयर ऑन ईयर दोगुनी वृद्धि देखी, कारमेकर ने 4551 यूनिट डिलीवर की थी, जो करीब 55 यूनिट कम थी। एमजी मोटर की सेल्स में हाल ही में हुई वृद्धि तब देखी गई है जब कारमेकर ने इसी साल के शुरू में नई जनरेशन हेक्टर एसयूवी लॉन्च की थी। जनवरी में ऑटो एक्सपो में 2023 हेक्टर और हेक्टर प्लस को उतारा गया था।

कॉमेट ईवी है भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

हेक्टर एसयूवी कारमेकर का भारत में लॉन्च किया गया पहला मॉडल है, जब इसने डेब्यू किया था। तब से ही यह एसयूवी कंपनी का बेस्ट सेलिंग मॉडल बना हुआ है। एमजी मोटर के पांच मॉडल्स के बेड़े में दो इलेक्ट्रिक कार भी शामिल हैं। पिछले महीने कारमेकर ने कॉमेट ईवी लॉन्च की थी। यह थ्री डोर फोर सीटर इलेक्ट्रिक विकल शहरी उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। कॉमेट ईवी भारत में उपलब्ध सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। इसकी इंट्रोडक्टरी एक्स शोरूम कीमत 7.98 लाख रुपए है। कॉमेट ईवी, एमजी मोटर के बेड़े में जेडएस ईवी के बाद दूसरा इलेक्ट्रिक विकल है। एमजी मोटर ने कहा कि जेडएस ईवी की सेल्स और कॉमेट ईवी के लिए मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया से उम्मीद जगी है कि भविष्य में इनकी सेल्स और मार्केट शेयर बढ़ेगा। आपको बता दें कि एमजी मोटर ने भारत में साल 2019 में हेक्टर एसयूवी के साथ डेब्यू किया था। कंपनी इसके बाद जेडएस ईवी, ग्लोस्टर और एस्टर जैसे मॉडल लेकर आई।

यह भी पढ़ें : Maruti Suzuki की Jimny और Gypsy में से कौनसी है बेहतर, यहां देखें इन कारों का अंतर

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल