Hindi News 90
Notification

कई खूबियों से भरपूर है Lava का नया स्मार्टफोन Blaze 2, कीमत 10000 रुपए से कम, ये हैं फीचर्स

Rakesh Kumar
3 Min Read
lava blaze 2

Lava Blaze 2 Smartphone : हमारे देश में स्मार्टफोन को लेकर लोगों में जबरदस्त क्रेज है। कंपनियां भी अपने चाहने वालों का ध्यान रखते हुए नित नए मॉडल उतारती रहती हैं। बाजार अलग-अलग तरह के स्मार्टफोन से अटा पड़ा है। हर व्यक्ति अपनी जरूरत के हिसाब से इनमें से कोई फोन चुनता है। अब घरेलू ब्रैंड लावा ने लोगों की पॉकेट का ध्यान रखते हुए एक सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च किया है। लावा के इस ‘ब्लेज 2’ फोन में प्रीमियम ग्लास फिनिश और पंच होल डिसप्ले जैसे शानदार फीचर्स हैं। इसकी कीमत की बात करें तो यह 8999 रुपए में मिलेगा। इसे दो कलर ग्लास ओरेंज और ग्लास ब्ल्यू में पेश किया गया है। कंपनी ने जानकारी दी कि आप इसे 18 अप्रेल से ऑनलाइन स्टोर्स के माध्यम से खरीद पाएंगे।

स्टोरेज 6 जीबी रैम, बैटरी भी है दमदार

अब हम आपको Blaze 2 के एक-एक फीचर की जानकारी देंगे, जिसके आधार पर आप तय कर पाएंगे कि यह आपकी जरूरतों के हिसाब से डिजाइन किया गया है या नहीं। सबसे पहले इसकी मेमोरी देखी जाए। इसमें 6 जीबी रैम है, जिसे वर्चुअल रैम के रूप में 5 जीबी और बढ़ाया जा सकता है। इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी है। इसके अलावा यह डिवाइस 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और एक ब्लॉट फ्री एंड्रॉयड का अनुभव देता है। ब्लेज 2 में 2.5 डी कर्व्ड स्क्रीन के साथ एक 6.5 इंच (16.51 सेमी) एचडी+आईपीएस डिसप्ले है और यह अनजान व ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। इसकी बैटरी भी काफी मजबूत है। फोन को 5000 एमएएच बैटरी ताकत देती है। साथ ही एक बिल्ट इन 18 वाट फास्ट चार्जर और टाइप सी चार्जिंग पोर्ट है।

कैमरे में है ये खासियत

इन दिनों लोग फोन को कैमरे की जैसे यूज करते हैं, तो आपको बता दें कि इस मामले में Blaze 2 किसी से कम नहीं। इसमें 13 मेगापिक्सल एआई डुअल कैमरा और एक 8 मेगापिक्सल कैमरा सेल्फी के लिए है। साथ ही ब्यूटी, एचडीआर, नाइट, पोर्ट्रेट, एआई, प्रो, पैनोरम, स्लो मोशन, फिल्टर्स, मोशन फोटो, टाइम लेप्स, ऑडियो नोट व इंटेलीजेंट स्कैनिंग जैसे इनबिल्ट कैमरा फीचर्स भी हैं। डिवाइस में सुपीरियर कॉलिंग एक्सपीरियंस के लिए डुअल माइक्रोफोन नोइस कैंसिलेशन और साइड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। कंपनी ने एंड्रॉयड 13 के एक अपग्रेड का वादा और दो साल के सिक्योरिटी अपडेट ऑफर करने के लिए कहा है। अब देखना ये है कि इस फोन को लेकर युवाओं का क्या रुख रहता है।

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल