Hindi News 90
Notification

Kia Seltos का दिखा नया अवतार, Grand Vitara और Honda Elevate को सबक सिखाने को तैयार

Rakesh Kumar
3 Min Read
Kia Seltos

भारत में बिकने वाली Kia Seltos SUV ने कारलवर्स के बीच अपनी एक खास जगह बना ली है। यह स्पोर्ट्स यूटिलिटी विकल (SUV) अपनी दमदार परफोरमेंस के लिए जानी जाती है। अब इस कार के Facelift को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है, जिसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। यह भारतीय बाजार में साउथ कोरियन ऑटोमेकर का बेस्ट सेलिंग मॉडल है। जानकारों के अनुसार कार के डिजाइन और फीचर्स में अपडेट बेहद जरूरी हो गए हैं। अपग्रेड का मुख्य कारण ये है कि इस कार को अपने सेगमेंट में अन्य कारों के साथ Maruti Suzuki Grand Vitara जैसे नए मॉडल से तो चुनौती मिल ही रही है, साथ ही अपकमिंग Honda Elevate भी उसे कड़ी टक्कर देने को तैयार है।

यह भी पढ़ें : अमेरिका में PM मोदी के फैन ने अपनी कार के नंबर प्लेट पर लिखवाया ‘NMODI’, कहा मेरे लिए प्रेरणा हैं मोदी

जानें कार में होंगे क्या-क्या बदलाव

Kia ने अभी तक इस SUV के डिटेल्स पर चुप्पी साध रखी है। इसी कारण से इसकी लॉन्च डेट या अनवीलिंग के बारे में भी पता नहीं चल सका है। हालांकि मोटरबीम से सामने आए स्पाई शॉट्स के हिसाब से Seltos की डिजाइन में बदलाव का पता चल रहा है। कार का रिफ्रेश्ड फ्रंट फेशिया नजर आया। कार के LED DRLs, जम्पर और ग्रिल के डिजाइन में बदलाव है। इसी तरह से कार के टेल लैम्प का भी पूरी तरह से नया डिजाइन है। इसके अतिरिक्त ऐसा लगता है कि कार में लाइट्स को जोड़ने वाली एक LED स्ट्रिप है। Kia Seltos Facelift test mule दिखाता है कि कार के नए मॉडल में ढेरों बदलाव होंगे। फिलहाल लेटेस्ट पिक्चर्स के हिसाब से SUV में एक पैनोरमिक (मनोरम) सनरूफ होगा। Seltos के मौजूदा वर्जन में सिंगल-पेने सनरूफ है और उसे देखते हुए यह बड़ा बदलाव होने जा रहा है।

इन फीचर्स में भी अपग्रेड्स की उम्मीद

Kia Seltos SUV में फीचर्स में भी अपग्रेड्स की उम्मीद है। कार में एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स हो सकते हैं। इसके अलावा वायरलैस चार्जर, वेंटिलेटेड सीट्स, 360 डिग्री सराउंड व्यू कैमरा, ब्लाइंड व्यू मोनिटर, एंड्रॉयड ऑटो व एप्पल कारप्ले जैसे फीचर्स को कैरी फॉरवर्ड किए जाने की संभावना है। साथ ही सेफ्टी फीचर्स में भी बदलाव किए जा सकते हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि कार में ADAS भी होना चाहिए। Kia Seltos के मौजूदा मॉडल के इंजन ऑप्शन को भी रिटेन किया जा सकता है। हालांकि यह भी संभव है कि 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के रिप्लेसमेंट के रूप में एक नया 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन सर्व करेगा। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स ऑप्शंस के साथ पेयर्ड रहेंगे।

यह भी पढ़ें : Aadhaar Card में बदलवाना है पता या मोबाइल नंबर, फ्री में ऐसे कराएं अपडेट, यहां देखें पूरी डिटेल

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल