Hindi News 90
Notification

10 हजार से भी कम में 25 हजार का नया Smart TV, आज ही ले आएं घर, ये हैं इसके दमदार फीचर्स

Rakesh Kumar
4 Min Read
Smart TV

Smart TV : टेक्नोलोजी में लगातार एडवांसमेंट के चलते अब हर चीज खास हो गई है। बाजार में आने वाले सभी उपकरणों में यह देखा जा सकता है। स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच के साथ टीवी भी स्मार्ट हो चुका है। घर में ही सिनेमाहॉल जैसा फील करने के लिए लोग स्मार्ट टीवी लाने लगे हैं। इनकी पिक्चर और साउंड क्वालिटी शानदार होती है। ऐसे में आप जो भी प्रोग्राम देखेंगे, उसमें खो जाएंगे। साथ ही आप इन टीवी पर इंटनरेट का मजा लेने के लिए इन्हें वाई-फाई से भी कनेक्ट कर सकते हैं। स्मार्ट टीवी का बाजार जबरदस्त तरीके से फल-फूल रहा है। अगर आप फिलहाल नया स्मार्ट टीवी लाने की योजना बना रहे हैं तो बता दें कि Mi Fan Days की अर्ली सेल लाइव हो चुकी है। यूं तो इसमें कई प्रोडक्ट पर छूट मिल रही है, लेकिन हम बात करेंगे Redmi Smart TV 32 HD Ready की। इसकी असल कीमत 24999 रुपए है, लेकिन आप इसे सिर्फ 9499 रुपए में अपने घर ला सकते हैं। इसके साथ स्मार्ट स्पीकर खरीदने पर आपको 1999 रुपए ही देने पड़ेंगे।

यह भी पढ़ें : बस! इतने दिन बाकी और फिर Flipkart पर मिलेगा Google Pixel 7a, होंगे ये खास फीचर्स

इस पेज से देख सकते हैं शो-मूवी की रेटिंग

अब हम शाओमी (Xiaomi) के इस स्मार्ट टीवी के एक-एक फीचर से आपको रूबरू कराते हैं। यह टीवी एंड्रॉयड 11 के साथ पैचवॉल UI 4 पर काम करेगा। Xiaomi की कस्टम स्किन को पिछले दिनों Mi TV 5X के साथ पेश किया गया था। इसमें आईएमडीबी इंटीग्रेशन मौजूद है। इससे दर्शकों के पास डायरेक्ट कंटेंट पेज से शो और मूवी की रेटिंग देखने की सुविधा हो जाती है। टीवी का डिस्प्ले वीविड पिक्चर इंजन का इस्तेमाल करता है। खास बात ये है कि टीवी Xiaomi के मेक इन इंडिया कैंपेन का हिस्सा है। चीनी कंपनी ने टीवी नें कस्टमाइज पिक्चर कंट्रोल का फीचर भी दिया है।

डॉल्बी ऑडियो को सपोर्ट करते हैं स्पीकर्स

दर्शक कनेक्टिविटी को लेकर काफी क्रेजी रहते हैं। ऐसे में टीवी में कनेक्टिविटी के लिए HDMI, 3.5mm जैक, USB, AV, Ethernet और Antenna पोर्ट दिए गए हैं, जो निश्चित रूप से पसंद आएंगे। अब साउंड पर भी नजर डाल ली जाए। रेडमी स्मार्ट टीवी में 20W स्पीकर्स हैं, जो डॉल्बी ऑडियो को सपोर्ट करते हैं। ऑडियो सिस्टम डीटीएस वर्चुअस के साथ आता है। इसमें डुअल बैंड, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, ऑटो लो लेटेंसी मोड सहित और भी कई कमाल के फीचर्स मौजूद हैं। अब तक की रिपोर्ट के हिसाब से यह टीवी लोगों के दिलो-दिमाग में जगह बना चुका है। वे इसकी परफोरमेंस से संतुष्ट हैं। ऐसे में इस ऑफर को मिस करना समझदारी नहीं मानी जाएगी।

यह भी पढ़ें : कर लें सपना पूरा! 27000 रुपए से कम में मिल जाएगा Google Pixel 6a, फ्लिपकार्ट पर हैं ये ऑफर भी

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल