Hindi News 90
Notification

भारी ट्रैफिक में भी नहीं होगी थकान, गियर-क्लच की आफत खत्म, ये हैं 4 सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारें

Rakesh Kumar
4 Min Read
Alto K10

Automatic Cars : शहरों में वाहनों की संख्या द्रुत गति से बढ़ रही है। इतने वाहनों को देखकर लगता है कि सड़कें सिकुड़ गई हैं। रोजाना भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ता है। पीक ऑवर्स में तो जबरदस्त रश होता है। तब थोड़ी सी दूर जाने में भी डबल टाइम लग जाता है। और अगर लंबी दूरी तय करनी हो तो हालत खराब हो जाती है। कार चालकों के ज्यादा सिरदर्द रहता है। बार-बार लाइट और ढेरों वाहन होने से कार चलाने वाले की जबरदस्त परीक्षा होती रहती है। कार रेंगते-रेंगते चलती है। ड्राईवर के सामने बार-बार क्लच दबाने और गियर बदलने की समस्या आती है। इससे पैरों में दर्द होने लगता है। ऐसे में कार सुविधा की जगह दुविधा लगने लगती है। अपने आपको थकने से बचाना है तो आप ऑटोमैटिक कार से नाता जोड़ सकते हैं। इसमें क्लच-गियर का झंझट नहीं रहेगा।

आईए जानते हैं उन 4 ऑटोमैटिक कारों के बारे में जो आपके बजट में है और फीचर्स में भी किसी से कम नहीं :-

यह भी पढ़ें : गियर वाली पहली e bike Matter Aera पर लें 50000 रुपए का लाभ, ये है बाइक और ऑफर की डिटेल

Alto K10

ऑल्टो के10 को मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा लोकप्रिय कारों में से एक माना जाता है। यह ऑटोमैटिक गियर बॉक्स के ऑप्श न में अवलेबल है। कार में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन है। ये कॉम्पैक्ट कार है और सिटी राइड के लिए बिल्कुल सही चोइस है। कार की एक्स शोरूम कीमत 5.61 लाख रुपए है। यह पेट्रोल और सीएनजी दोनों ईंधन में आती है। इसमें टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल एअरबैग, एबीएस, ईबीडी जैसे खास फीचर्स हैं। कस्टमर के सामने कार के लिए 7 कलर ऑप्शन हैं।

Renault Kwid

रेनॉल्ट की बजट हैचबैक क्विड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ बाजार में मौजूद है। कार में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन है। कार में 5 स्पीरड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है। क्विड की एक्स शोरूम कीमत 6.33 लाख रुपए है। इसका सबसे खास फीचर गियर शिफ्ट नॉब है। कार में इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग कंट्रोल, डुअल एअरबैग, सेंट्रल लॉकिंग, इंजन इममोबिलाइजर, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी हैं।

Wagon R

मारुति सुजुकी की वैगन आर का नाम भी इस सूची में शुमार है। यह कार 20 साल से ज्यादा समय से लोगों के दिलों पर राज कर रही है। यह 1.0 और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शोन के साथ आती है। इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट खूब लाइमलाइट में रहता है। यह एक्स शोरूम कीमत 6.83 लाख रुपए में अवलेबल है। कार में इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, डुअल एअरबैग, एबीएस, ईबीडी सहित कई क्लास फीचर्स हैं।

Tata Tiago

टाटा टियागो भी शानदार विकल्प है। इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन आता है। कार की परफोरमेंस भी तगड़ी है। टियागो पेट्रोल, सीएनजी के साथ इलेक्ट्रिक विकल (EV) के रूप में भी उपलब्ध है। यह ग्लोबल एनसीएपी रेटिंग में 4 स्टार लेने वाली कार है। इसे काफी सुरक्षित घोषित किया गया है। टियागो के ऑटोमैटिक वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 6.95 लाख रुपए है।

यह भी पढ़ें : बाजार में बवाल मचाने को तैयार है एक और फोन, OnePlus Nord N30 5G के फीचर्स दिखे

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल